स्वीयाटेक, रुड और ज्वेरेव फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में

स्वीयाटेक, रुड और ज्वेरेव फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में
French Open: Medvedev suffers shocking first-round defeat, Swiatek battles through (Ld)
डिजिटल डेस्क, पेरिस। शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्वीयाटेक, पिछले फाइनलिस्ट कैस्पर रुड और जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

महिला वर्ग में, शीर्ष वरीयता प्राप्त स्वीयाटेक को शुरू में क्रिस्टीना बुक्सा के खिलाफ शुरूआती सेट में चुनौती मिली। हालाँकि, उन्होंने फिर तेजी से अपनी गति पकड़ी और स्पैनियार्ड को 6-4, 6-0 से हरा दिया। उनका दूसरे दौर में अमेरिकी नंबर 102 क्लेयर लियू से मुकाबला होगा।

छठी वरीयता प्राप्त अमेरिका की कोको गौफ, 2022 रौलां गैरो फाइनलिस्ट, एक सेट से पिछड़ने के बाद स्पेन की रेबेका मसरोवा को 3-6, 6-1, 6-2 से मात देकर जल्दी बाहर होने से बच गईं।

विंबलडन चैम्पियन कजाकिस्तान की एलेना रिबाकिना ने चेक गणराज्य की ब्रेंडा फ्रुहवितोर्वा को 6-4, 6-2 से हराया।

इससे पहले दिन में, पिछले साल के पुरुष फाइनलिस्ट कैस्पर रूड जीत के अंदाज में पेरिस लौटे। नार्वे के खिलाड़ी ने स्वीडिश क्वालीफायर एलियास यमर को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-2 से हराकर लगातार छठे सीजन के लिए क्ले-कोर्ट मेजर के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

चौथी सीड ने अपने नंबर 155-रैंक वाले प्रतिद्वंद्वी के 17 के मुकाबले 28 विनर मारे और कोर्ट सुजैन-लेंगलेन पर दो घंटे और सात मिनट में जीत का समापन किया।

रूड ने स्वीकार किया, यह कठिन था। मेरे जीवन के सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंटों में से एक के बाद पहला मैच। 12 महीने पहले फाइनल में राफेल नडाल से हारने वाले रुड ने कहा, जाहिर तौर पर मैं थोड़ा नर्वस था। मैंने पिछले साल जो किया था, उसका बचाव करना होगा।

24 वर्षीय, पिछले साल लगातार दो अंतिम फाइनल के बाद अपने पहले ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए लक्ष्य बना रहा है, रौलां गैरो में वह नडाल से हारे थे और दूसरा यूएस ओपन में जहां वह स्पैनियार्ड कार्लोस अल्काराज से हार गए थे।

रुड ने अप्रैल में एस्टोरिल में अपनी 10 वीं टूर-स्तरीय ट्रॉफी जीती थी और रौलां गैरो में आने से पहले रोम में सेमीफाइनल में पहुंचे थे। उनका अगला प्रतिद्वंद्वी एक अन्य क्वालीफायर इटली का गिउलिओ जेपियरी होगा, जिन्होंने कजाकिस्तान के अलेक्जेंडर बुबलिक को हराया।

जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव, जिन्होंने पिछले साल यहां सेमीफाइनल के दौरान गंभीर टखने की चोट का सामना किया था, ने विजयी वापसी का जश्न मनाया। दो बार के फ्रेंच ओपन सेमीफाइनलिस्ट ने दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस को 7-6 (6), 7-6 (0), 6-1 से हराकर दूसरे दौर में आगे बढ़ने के लिए दो सेट टाईब्रेक में जीते।

ज्वेरेव ने कोर्ट पर कहा, वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है। 22वीं सीड अब स्लोवाकिया के एलेक्स मोलकैन से भिड़ेंगे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 May 2023 2:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story